आप वास्तव में कौन हैं और क्या चाहते हैं - शैड हेल्म्सटेटर Aap Vastav Main Kaun Hain aur Kya Chahte Hain - Hindi book by - Shad Helmstetter
लोगों की राय

नई पुस्तकें >> आप वास्तव में कौन हैं और क्या चाहते हैं

आप वास्तव में कौन हैं और क्या चाहते हैं

शैड हेल्म्सटेटर

प्रकाशक : मंजुल पब्लिशिंग हाउस प्रकाशित वर्ष : 2017
पृष्ठ :190
मुखपृष्ठ : पेपरबैक
पुस्तक क्रमांक : 11035
आईएसबीएन :9788183226967

Like this Hindi book 0

प्रस्तुत हैं पुस्तक के कुछ अंश

जो लोग जीवन में सफल होते हैं, वे उन लोगों से किस तरह अलग होते हैं, जो असफल रहते हैं ?

25 वर्षों के शोध के बाद शैड हेल्म्सटेटर आपको इसकी वजह बताते हैं। वे यह भी बताते हैं कि आप इस बारे में क्या कर सकते हैं - इसी पल शुरूआत करके।

उन्होंने जो तीन महत्त्वपूर्ण खोजे की हैं, उनके रहस्य जानकार व्यक्तिगत और पेशेवर विकास में निश्चित सफलता हासिल करें :

* सीखें कि स्वय से वार्तालाप की प्रक्रिया और अपने अवचेतन प्रोग्राम को हमेशा के लिए कैसे बदलें ! उन पुराने प्रोग्रामों से छुटकारा पाएँ जिन्होंने आपको आगे बढ़ने से रोक रखा है। अपना जीवन बदलने के लिए अपने प्रोग्राम बदले। यह आपके किसी भी काम में सफलता और असफलता के बीच फ़र्क़ ला सकता है।

* एक बिलकुल नए तरीक़े से लक्ष्य तय करें और चंद मिनटों में ही पूरी लक्ष्य-योजना बनाएँ। यह लक्ष्य तय करने की सबसे आसान और सबसे प्रभावी पद्धति है, जिसमें आप सक्रिय लक्ष्य-निर्धारण के रहस्य सीखते हैं, ताकि आपके जीवन का नियंत्रण आपके हाथों में रहे। प्रतिदिन एक नई कार्य-योजना बनाएँ !

* सेल्फ-हैल्प से नेल्फ को अलग करने का एक रोमांचक नया तरीक़ा जाने। व्यक्तिगत कोचिंग एक नया और बहुत कारगर औज़ार है। यह आपको बताता है कि एकाग्रता खोजने, लक्ष्य तय करने, प्रेरित बने रहने व लक्ष्य साधने के लिए क्या करें, ताकि आप अभूतपूर्व व्यक्तिगत व व्यावसायिक सफलता हासिल कर सकें।

लोगों की राय

No reviews for this book