Subhash Mishra/सुभाष मिश्र
लोगों की राय

लेखक:

सुभाष मिश्र
सुभाष मिश्र
जन्म : 10 नवंबर, 1958, वारासिवनी, जिला बालाघाट (म.प्र.)।
शिक्षा : हिंदी साहित्य में स्नातकोत्तर एवं पत्रकारिता में स्नातक।
प्रकाशन : ‘एक बटे ग्यारह’ (व्यंग्य-संग्रह), ‘दूषित होने की चिंता’ (लेख-संग्रह), ‘मानवाधिकारों का मानवीय चेहरा’ पुस्तकें प्रकाशित। परसाई का लोक शिक्षण पुस्तिका का संपादन, शासकीय दायित्वों के निर्वहन के दौरान बहुत से महत्त्वपूर्ण प्रकाशन, साक्षरता न्यूज पेपर का संपादन। छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक पद पर रहते हुए छत्तीसगढ़ की महान् विभूतियों के प्रेरक प्रसंगों पर आधारित 75 से अधिक चित्र-कथाओं का प्रकाशन। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की पत्रिका ‘पंचमन’ का संपादन। लेख एवं निबंध के दो संग्रह शीघ्र प्रकाश्य। पत्र-पत्रिकाओं में नियमित लेखन।

कृतित्व : प्रगतिशील लेखक संघ, भारतीय जन-नाट्य संघ से जुड़ाव। इप्टा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य। मुक्तिबोध राष्ट्रीय नाट्य समारोह के संयोजक। हबीब तनवीर राष्ट्रीय नाट्य समारोह के संयोजक। छत्तीसगढ़ फिल्म एवं विजुअल आर्ट सोसाइटी के अध्यक्ष।

संप्रति : वर्ष 2012 से पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में अपर आयुक्त।
सपंर्क : बी-2/13, सिविल लाइंस, रायुपर (छत्तीसगढ़)।
संपर्क : mishra.subhash19@gmail.com, shubhashmishra.blogspot.com

कुछ बोला गया, कुछ लिखा गया

सुभाष मिश्र

मूल्य: Rs. 300

1947 से लेकर आज तक सत्ता और उसके सलाहकारों की भूमिका में उतरे उतावले बुद्धिजीवियों ने इन सबको अप्रासंगिक घोषित करने के लिए भाषा के खिलवाड़ से संस्कृति को सत्ता का हिस्सा बनाने के लिए बहुत ही श्रम के साथ नए मुहावरे गढ़े   आगे...

खुल जा सिम-सिम

सुभाष मिश्र

मूल्य: Rs. 300

  आगे...

 

  View All >>   2 पुस्तकें हैं|