नए गायकों के सुपरहीट गीत - ओमनाथ शर्मा Nai Gaiko Ke Superhit Geet - Hindi book by - Omnath Sharma
लोगों की राय

सिनेमा एवं मनोरंजन >> नए गायकों के सुपरहीट गीत

नए गायकों के सुपरहीट गीत

ओमनाथ शर्मा

प्रकाशक : राजश्री प्रकाशन प्रकाशित वर्ष : 2011
आईएसबीएन : 9788184254006 मुखपृष्ठ : पेपरबैक
पृष्ठ :192 पुस्तक क्रमांक : 9141

Like this Hindi book 6 पाठकों को प्रिय

121 पाठक हैं

नए गायकों के सुपरहीट गीत...

Nai Gaiko Ke Superhit Geet - A Hindi Book by Omnath Sharma

प्रस्तुत हैं पुस्तक के कुछ अंश

दो शब्द बदलते वक्त के साथ-साथ फिल्मों व गीत-संगीत के क्षेत्र में भी काफी बदलाव आ चुका है। पुरानी फिल्मों के संगीत में पार्श्व गायकों ने जहां प्रेम की पीड़ा, समर्पण, आग, करुणा और स्नेह जैसे भावों को अभिव्यक्ति दी वहीं आज के दौर के पार्श्व गायकों द्वारा गाए गए नए फिल्मी गीतों में पश्चिमी सभ्यता की झलक मिलती है।

गीत-संगीत का हमारे जीवन के साथ बड़ा अटूट रिश्ता रहा है। संगीत एक ऐसी कला है जिसमें व्यक्ति कुछ देर के लिए अपने सारे दुख-दर्द भूल जाता है। गीत-संगीत व फिल्मों का आपस में बहुत ही घनिष्ठ सम्बन्ध रहा है। एक-दूसरे के बिना ये दोनों अधूरे हैं। संगीत जब व्यक्ति के दिल के तारों को छेड़ देता है तो वह कल्पनाओं के सागर में डूबकर दूसरी दुनिया में भ्रमण करने लगता है।

आज का युवा वर्ग पुराने फिल्म संगीत को इतना पसंद नहीं करता जितना नई फिल्मो का संगीत सुनना पसंद करता है। समय के साथ-साथ युवा वर्ग की पसंद भी बदल गई है। नए-नए उभरते पार्श्व गायक-गायिकाओं का गीत-संगीत के क्षेत्र में काफी रुझान देखने को मिल रहा है।

युवा वर्ग की इसी पसंद को ध्यान में रखते हुए हमने प्रस्तुत पुस्तक का प्रकाशन किया है। जिसमें नए-नए उभरते पार्श्व गायकों द्वारा नई नई फिल्मों में गाए गए गानों को संकलित करके पाठकों तक पहुचाने का प्रयास किया है। जहां पुराने पार्श्व गायकों में आपको मो. रफी, तलत महमूद, मुकेश, लता, आशा, सुरैया, हेमंत कुमार व किशोर कुमार आदि द्वारा गाए गए गाने पढ़ने-सुनने को मिलते हैं वहीं इस प्रस्तुत पुस्तक में आज के दौर के नए उभरते पार्श्व गायकों जैसे सोनू निगम, सुनिधि चौहान, शान, श्रेया घोषाल, सुखविंदर, मिका सिंह, कुणाल गांजावाला व लभ जांजुआ आदि के गाए गाने पढ़ने को मिलेंगे जो आपका भरपूर मनोरंजन करेंगे।

प्रस्तुत पुस्तक ‘नए गायकों के सुपरहिट गीत’ के प्रकाशन में लेखक ‘दिलचस्प’ जी का जो सहयोग हमें मिला है उसके लिए हम उनके अत्यंत आभारी हैं।

प्रस्तुत पुस्तक के अलावा भी राजा पॉकेट बुक्स की सहयोगी संस्था ‘राजश्री प्रकाशन’ से ‘सुपरहिट गीत’ सीरीज के अंतर्गत मशहूर गायक-गायिकाओं व गजल गायकों के फिल्मी व भक्ति गीतों की लगभग 30 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। जो आप सभी पाठकों को अवश्य पसंद आएंगी।

- प्रकाशक

To give your reviews on this book, Please Login